जाने ब्रेस्ट के बारे में रोचक बातें, जो आप को नहीं होगा पता

जाने ब्रेस्ट के बारे में रोचक बातें, जो आप को नहीं होगा पता

पुरुष हों या औरतें, ब्रेस्ट के बारे में अक्सर सोचते हैं, और बातें करते हैं। तो लीजिए, ब्रेस्ट से जुड़े 11 रोचक तथ्य भी पढ़ लीजिए
दोनों ब्रेस्ट कभी बराबर नहीं होते, तो अगली बार आपको इसलिए परेशान होने की जरूरत नहीं है कि आपका एक ब्रेस्ट छोटा है और दूसरा बड़ा।

आप अपने ब्रेस्ट का साइज नैचरली नहीं बढ़ा सकतीं। इसके लिए कॉस्मेटिक सर्जरी या बॉटॉक्स की मदद ली जा सकती है। प्रेगनेंसी के समय ब्रेस्ट का साइज अपने-आप बढ़ जाता है, लेकिन फिर कुछ समय बाद वे ढीले भी हो जाते हैं
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इसके बावजूद आपका ब्रेस्ट साइज हर महीने घटता-बढ़ता रहता है। दरअसल, हॉर्मोनल चेंजेस की वजह से पीरियड्स के कुछ दिन पहले से आपके ब्रेस्ट्स का साइज बढ़ना शुरू हो जाता है। और पीरियड्स होते ही ब्रेस्ट वापस अपने नॉर्मल साइज में आ जाते हैं।
एक स्टडी के मुताबिक केवल 20 प्रतिशत पुरुष पहली बार आपसे मिलते समय आपके चेहरे पर नजर टिकाते हैं। बाकी के 80 प्रतिशत की नजर आपके ब्रेस्ट पर जाकर ही ठहरती है। एक और रोचक तथ्य यह है कि किसी महिला के ब्रेस्ट्स को लगातार 10 मिनट तक घूरने से पुरुष का आधे घंटे की कसरत का कोटा पूरा हो जाता है

अगर आप पेट के बल सोती हैं तो आपके ब्रेस्ट का शेप बिगड़ सकता है। एक्सपर्ट्स की सलाह है कि या तो करवट लेकर सोएं या फिर पेट के बल सोना है तो ब्रेस्ट्स के नीचे तकिया रखकर सोएं। जरूरी नहीं कि आप सोते समय ब्रा पहनें, और यह भी जरूरी नहीं कि आप सोते समय ब्रा न पहनें। बस इतना ध्यान रखें कि ब्रा ज्यादा टाइट न हो, नहीं तो आपको असुविधा होगी।
दुनिया में सबसे बड़े ब्रेस्ट टेक्सस की 34 साल की मॉडल शेला हर्शले के हैं। 9 सर्जरी कराने के बाद शेला का साइज 38KKK है।
वहीं, सबसे बड़े नैचरल ब्रेस्ट के मामले में एनी हॉकिंस-टर्नर का पहला नंबर आता है। उनके नाम सबसे बड़े ब्रेस्ट का गिनेस रेकॉर्ड है।

आदमियों में भी ब्रेस्ट और निपल होते हैं, क्योंकि सभी भ्रूण शुरू में लड़की होते हैं। 6 हफ्ते बाद टेस्टोस्टरॉन का असर दिखना शुरू होता है, लेकिन तब तक ब्रेस्ट और निपल तो बन चुके होते हैं।

LEAVE A COMMENT