उत्तर प्रदेश में खुलेगा निर्भया के नाम का स्कूल और हॉस्पिटल

उत्तर प्रदेश में खुलेगा निर्भया के नाम का स्कूल और हॉस्पिटल

लखनऊ-- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निर्भया के गांव में एक इण्टर कालेज तथा एक अस्पताल खोलने के साथ बलिया में आशा ज्योति केन्द्र की स्थापना की जाएगी। मुख्यमंत्री से आज उनके सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पर निर्भया के माता-पिता तथा परिवार के अन्य सदस्यों ने मुलाकात की। मुलाकात में निर्भया के माता-पिता ने निर्भया के नाम से स्कूल और अस्पताल खोले जाने की मांग की, जिसपर सीएम ने भी हामी भर दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्भया के गांव में एक इण्टर कालेज तथा एक अस्पताल खोला जाएगा। बलिया जिले में एक आशा ज्योति केन्द्र भी स्थापित किया जाएगा। निर्भया के परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिए जाने की मांग पर मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार इस पर गम्भीरतापूर्वक विचार करेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और सशक्तिकरण के लिए राज्य सरकार विभिन्न योजनाएं चला रही है। 1090 वीमेन पावर लाइन की मदद से महिलाओं में आत्मविश्वास बहाल हुआ है।
महिला सम्मान कोष की स्थापना महिलाओं के आत्मसम्मान एवं उनके सशक्तिकरण के लिए की गई है। प्रदेश के 11 जिलों में आशा ज्योति केन्द्रों की स्थापना की जा रही है। 1090 वीमेन महिला पावर लाइन तथा महिला सम्मान कोष से प्रदेश में महिलाओं एवं बालिकाओं की शिक्षा, सुरक्षा, विकास और स्वावलम्बन को बढ़ावा मिल रहा है।

LEAVE A COMMENT