नेताजी के साथ शिवपाल जी के आने से हुई बेहद खुशी : अखिलेश यादव

नेताजी के साथ शिवपाल जी के आने से हुई बेहद खुशी : अखिलेश यादव

लखनऊ-- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव परिवार के बीच की तल्खी को कम करने के पूरे प्रयास में हैं। लखनऊ से उन्नाव तक आज विकास रथ यात्रा पर निकले अखिलेश यादव को सबसे अधिक खुशी राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के साथ प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के यात्रा को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में आने से हुई।

यात्रा के दौरान अखिलेश यादव ने अपनी इस खुशी का इजहार भी किया। गाड़ी के गोमतीनगर के पत्रकारपुरम में पहुंचने पर उन्होंने कहा कि नेताजी के साथ प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के यात्रा को रवाना करने के कार्यक्रम में आने की मुझे बेहद खुशी है। उन्होंने कहा कि कल तक लोग बेवजह हवा उड़ा रहे थे कि शिवपाल सिंह यादव ने कार्यक्रम में आने से मना कर दिया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि मेरे ऊपर नेताजी तथा चाचा शिवपाल के साथ ही आजम खां व प्रोफेसर चाचा का भी आशीर्वाद है। प्रदेश में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन की बात शुरुआत होने के बारे में अखिलेश ने कहा कि अभी मुझे इसके बारे में कुछ भी पता नहीं है। गठबंधन या फिर किसी महागठबंधन की मुझे जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि हम जनता के भरोसे एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरेंगे। उन्होंने साफ कहा कि न हम किसी से नाराज हैं, न ही कोई हमसे।

उन्होंने कहा कि जनता का समर्थन मिले, तो फिर एक बार हमारी सरकार बनेगी। हमको जनता के बीच सरकार के कामों को बताना है। इस दौरान कई यात्राएं होंगी, अब जनता आंकलन करेगी। अखिलेश ने भरोसा जताया कि समाजवादी सरकार बहुमत की बनने वाली है। जनता सरकारों के कामों का आंकलन करेगी। उन्होंने कहा कि इस बार भी समाजवादी पार्टी के अलावा किसी को जनता का समर्थन नहीं मिलेगा। हमारे साथ जनता है। अब भी प्रदेश का मुस्लिम समाजवादी पार्टी के साथ ही धर्मनिरपेक्ष पार्टी के साथ है।

अखिलेश से युवाओं को बहुत आशा : डिंपल

विकास से विजय की ओर यात्रा पर मुख्यमंत्री के साथ निकलीं, उनकी सासंद पत्नी डिम्पल यादव ने कहा कि प्रदेश के हर युवा को अखिलेश यादव के ऊपर बहुत भरोसा है और हर युवा अखिलेश की ओर आशा के साथ देख रहा है। उन्होंने अखिलेश की रथ यात्रा को ऐतिहासिक बताया।

डिंपल ने कहा कि अखिलेश से युवाओं को बहुत आशा है। इसके साथ ही इनका सारा समर्थन भी अखिलेश को है। डिंपल ने कहा कि अखिलेश ने अपने अभी तक के चार वर्ष के कार्यकाल में बहुत काम किया है। जनता के साथ ही विपक्षी दल उनको ट्रेनी सीएम बता रहे हैं। अब आप को देखना है कि ट्रेनी सीएम ने अगर इतना काम किया है तो फिर अगर उनको अच्छा अनुभव होने पर कितना काम करेंगे। डिंपल ने बताया कि परिवार में किसी भी प्रकार का कोई मतभेद नहीं है।

लोहिया पथ पर सीएम अखिलेश का रथ खराब, अब दूसरी गाड़ी पर सवार

करोड़ों की लागत से बना मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का रथ एक किलोमीटर भी नहीं चल सका। फिलहाल रथ तकनीकी खराबी के कारण खराब होकर लोहिया पथ पर खड़ा है। अखिलेश यादव इस रथ को वहीं पर छोड़कर आगे बढ़ रहे हैं। वह अपनी सरकारी गाड़ी से लखनऊ से उन्नाव की यात्रा पर निकले हैं।

इस दौरान सड़क पर चारों ओर गाडिय़ां बेतरतीब ढंग से खड़ी हैं। जिसके कारण आठ लेन की सड़क पर भी जाम लगा है।लखनऊ से उन्नाव तक की करीब 117 किलोमीटर की यात्रा पर निकले इस रथ खराब होने की स्थिति में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उसी में बैठे।इससे पहले उन्होंने रथ में लगी लिफ्ट से कालीदास मार्ग चौराहे पर लोगों को संबोधित भी किया था।विकास रथ छोड़ा,सरकारी गाड़ी से सीएम ने शुरू की यात्रा। रथ में खराबी के चलते सीएम गाड़ी पर सवार हुए। इससे पहले उन्होंने रथ में लगी लिफ्ट से कालीदास मार्ग चौराहे पर लोगों को संबोधित भी किया था। बताया जा रहा है कि जैसे ही इस रथ में लगी हाइड्रोलिक लिफ्ट का प्रयोग किया गया, उसमें से धुंआ निकलने लगा। इसके बाद से ही बस के इंजन ने काम करना बंद कर दिया।

अब खराब रथ लोहिया पथ पर खड़ा है। उसको ठीक करने का काम जारी है। मुख्यमंत्री के साथ सांसद डिंपल यादव भी रथ में प्रदेश के एक दर्जन मंत्रियों के साथ रथ में हैं। रथ को सुरक्षा घेरे में लिया गया है। मुख्यमंत्री के रथ को ठीक करने के लिए काम जारी है। रथ पिछले करीब 45 मिनट से लोहिया पथ पर ही खड़ा है। यह रथ को विश्वविख्यात मर्सिडीज बेंज कंपनी ने बनाया है।



LEAVE A COMMENT