अगर चमकाना है अपनी किस्मत तो सुबह जरूर देखें दूध

अगर चमकाना है अपनी किस्मत तो सुबह जरूर देखें दूध

 हिंदू धर्म में बहुत से लोग वास्तु के अनुसार हर काम करते है। यह एक ऐसा विज्ञान है जो जीवन के हर एक पहलू से जुड़ा होता है। हम सभी चाहते है कि हम अपने जीवन में हमेशा खुश रहे हमें कोई भी कभी भी परेशानी है। तो ऐसे उपाय अपनाने लगते है जिससे कि आपको हर समस्या से निजात मिल जाए।

हिंदू शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि सुबह दूध को देखना शुभ होता है। हिन्दू परिवारों में सुबह-सुबह दूध खरीदना और दूध गर्म करना शुभ माना गया है। यह वास्तु के लिहाज से भी एक अच्छा कार्य है।
वास्तु सिद्धांत के अनुसार दूध पर चन्द्रमा का आधिपत्य होता है। चन्द्रमा मानव जीवन पर सर्वाधिक प्रभाव डालता है। चन्द्रमा व्यक्ति के मन, पारिवारिक संबंध, पैसे में स्थायित्व, माता, गृहस्थी, सुख और शांति का प्रतीक माना जाता है।
वास्तु शास्त्रके अनुसार अगर आपको अपना चंद्रमा मजबूत करना है तो रोज़ाना सुबह रसोईघर में दूध उबालना चाहिए, लेकिन यदि यही दूध उबल जाए और बर्तन से बाहर गिर जाए तो यह अशुभ माना जाता है।
यह कार्य वास्तु के लिहाज से चंद्रमा को कमजोर बनाता है। जिस घर में रोज़ाना या हर दूसरे दिन गर्म करते समय दूध उबलकर बाहर गिर जाता है, उस घर के लोगों का मानसिक संतुलन स्थिर नहीं रहता।

LEAVE A COMMENT